Saturday 24 March 2018

यांत्रिक - विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली


8 मैकेनिकल विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणालियों की समीक्षा की 2014 में। 2 साल पहले 12 24 पूर्वाह्न 23 दिसंबर 2014 4 टिप्पणियां। शुभकामनाएं, धरती के रूप में वादा किया गया, मैंने इस वर्ष अब तक आठ यांत्रिक फॉरेक्स सिस्टम पर किए गए परीक्षणों के परिणाम संकलित किए हैं लेकिन इससे पहले नंबरों पर पहुंचें, इन व्यापारिक प्रणालियों का एक संक्षिप्त अनुवाद करें। यह साधारण मैकेनिकल सिस्टम पिछले विजेताओं के हॉल ऑफ फेम का हिस्सा है, जो मैंने कुछ साल पहले किए हैं उन प्रतियोगिताओं में से एक यह दो बुनियादी तकनीकी संकेतक ईएमए का उपयोग करता है 100 और आरएसआई 9 ए 100-पीआईपी लक्ष्य और 50-पीआईपी स्टॉप का उपयोग यूआरएस USD 1 घंटे की समय सीमा पर सिस्टम को लागू करने में किया जाता है। यह पिछले विजेताओं के हॉल ऑफ फेम का एक और हिस्सा है यांत्रिक प्रणाली नियमों पर आधारित हैं एमएसीडी और स्टोकिस्टिक संकेतक यूरो-अमरीकी डालर के 4-घंटे के चार्ट पर लागू होते हैं यह नए के लिए थोड़ा जटिल हो सकता है क्योंकि इसके लिए विचलन का एक मजबूत ज्ञान आवश्यक है। यह विदेशी मुद्रा यांत्रिक प्रणाली आरएसआई के साथ 5 और 10 ईएमए क्रोससोवर पर केंद्रित है पुष्टि यह appl हो सकता है एक 50-100 पाइप लक्ष्य और एक प्रारंभिक 100 पीप स्टॉप, जो 20-पिप ट्रेलिंग स्टॉप पर स्विच होता है, का प्रयोग करते हुए यूरो-अमरीकी डालर 1-घंटा विदेशी मुद्रा समय सीमा पर आ गया। कुछ समायोजन मूल प्रणाली पर एक और संस्करण उपलब्ध कराने के लिए किए गए थे, जो लाभ लक्ष्य के लिए परवलयिक एसएआर संकेतक का उपयोग करता है ये नियम यह देखने के लिए कि क्या सिस्टम लंबी अवधि के ट्रेडों पर भी काम कर सकता है, ये नियम यूएस डॉलर के 4-घंटे की समय सीमा पर लागू किए गए थे। मूल अद्भुत क्रासओवर सिस्टम पर tweaks का दूसरा बैच लागू किया गया था , एक तीसरा संस्करण है जिसमें बड़े मूल्य पुलबैक को समायोजित करने के लिए एक व्यापक 50-पिप ट्रेलिंग स्टॉप होता है। इस मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम में तीन सरल चलती औसत 50, 100, 200 शामिल हैं, जो बिक्री या सिग्नल खरीदने के लिए अवरोही या आरोही क्रम में लाइन बनाना चाहिए स्टॉप लॉस 150 अमरीकी डालर के साप्ताहिक एटीआर पर आधारित था। मूल प्रणाली के लिए रिज़्यूशन में दूसरा संस्करण आया था, जो छोटे-छोटे एसएमए का उपयोग अधिक क्रोसोवर बनाने और एडीएक्स के अतिरिक्त रेजिन में आने वाले सिग्नल को फ़िल्टर करने के लिए करता है। जी बाजार स्थितियों में ट्रिपल एसएमए क्रॉसओवर सिस्टम के तीसरे संस्करण में ट्रिपल एसएमए क्रॉसओवर सिस्टम के तीसरे संस्करण में ट्रेलिंग स्टॉप को 200 पिप्स तक समायोजित किया गया था। लाभ के लक्ष्य को सिस्टम लॉक में मुनाफे में मदद करने के लिए जोड़ा गया था क्योंकि इसके बजाय प्रवृत्ति की प्रगति होती है जब 200-पिप ट्रेलिंग स्टॉप मारा जाता है तो सभी पीप वापस देने की.और अब ये संख्याएं हैं.यह दिखने से, अद्भुत क्रॉसओवर सिस्टम विविधताओं ने वार्षिक पैक के लिए 20 से अधिक लाभ के साथ बाकी पैक को पीछे छोड़ दिया और उच्चतम मासिक अग्रिम परीक्षा मुनाफा बेशक, ध्यान रखें कि पिछले कुछ महीनों में प्रवृत्ति-निम्न विदेशी मुद्रा प्रणालियों के लाभ के लिए मजबूत प्रवृत्ति हुई है। क्या आप अपनी ट्रेडिंग रणनीति में इन विदेशी मुद्रा यांत्रिक प्रणालियों का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं? मैनुअल फॉरेक्स ट्रेडिंग सिस्टम्स। सैथल फ़ॉरेक्स ट्रेडिंग सिस्टम। चुपके विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली आपको सरल रंग कोडित खरीद और बेचने वाले संकेतक प्रदान करके अधिक जीतने वाले ट्रेडों बनाने के लक्ष्य के साथ बनाया गया था जो आपको बताती हैं कि पूर्वनिर्धारित प्रवेश निकास नियमों के साथ व्यापार करने के लिए, चुपके से विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली 4 अलग-अलग व्यापारिक शैलियां प्रदान करती है, जिससे आपको अधिकतम और लचीलेपन की अनुमति मिलती है जब आप व्यापार करते हैं और धन-वापसी की गारंटी के साथ आता है। और पढ़ें। मैन्युअल ट्रेडिंग सिस्टम कार्य कैसे करें मैन्युअल व्यापार प्रणाली यह संदर्भ संकेतक आधारित सिस्टम है जो रणनीति के पूर्व-निर्धारित नियमों के अनुसार अपने घर कंप्यूटर पर सिग्नल खरीदने और बेचने को तैयार करते हैं, ट्रेडर्स को मैन्युअल रूप से ट्रेडर्स को अपने खाते में मैन्युअल रूप से संकेतक आधारित मैन्युअल ट्रेडिंग सिस्टम द्वारा उत्पन्न संकेतों के आधार पर रखता है। एक मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम बनाओ। अब तक, हमने आपको सिखाया है कि कैसे अपनी ट्रेडिंग योजना को विकसित किया जाए हमने भी चर्चा की है कि आपके लिए किस प्रकार के विदेशी मुद्रा व्यापारी का पता लगाना कितना महत्वपूर्ण है। अगला, हम आपको सिखाते हैं कि अपने पतले व्यापार योजना फ्रेम को मांस दिखाता है कि आप विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली कैसे बना सकते हैं। अधिक विशेष रूप से, हम आपको विदेशी मुद्रा यांत्रिक व्यापार प्रणालियों के बारे में सब कुछ सिखाते हैं। मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम टेम्स सिस्टम हैं जो ट्रेडर को लेने के लिए ट्रेड सिग्नल जेनरेट करते हैं उन्हें यांत्रिक कहा जाता है क्योंकि एक व्यापारी बाज़ार में जो कुछ हो रहा है, उसके बावजूद ट्रेड ले जाएगा। सिद्धांत में, यह आपके व्यापार में सभी पूर्वाग्रहों और भावनाओं को खत्म करना चाहिए, क्योंकि आपको माना जाता है आपके सिस्टम के नियमों का पालन करने के लिए कोई मायने नहीं। अगर आप विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणालियों के लिए Google में एक साधारण खोज करते हैं तो आपको वहां कई सारे लोग मिलेंगे जो पवित्र ग्रेल प्रणाली का दावा करते हैं कि आप केवल कुछ हज़ार डॉलर ये सिस्टम माना जाता है कि सप्ताह में हजारों पिप्स बनाते हैं और वे कभी भी खो नहीं सकते हैं वे आपको अपने संपूर्ण सिस्टम के अपेक्षित परिणाम दिखा देंगे और यह आपके आंखों के डॉलर के संकेतों में बदल देगा जैसा कि आप वहां बैठते हैं और अपने आप से कहते हैं, वाह, मैं यह सब पैसा बना सकता हूँ मैं सिर्फ इस लड़के को 3,000 देता हूं, इसके अलावा, अगर उनकी व्यवस्था हफ्ते में हजारों पिप्स बनाती है, तो मैं अपने पैसे को बिना किसी समय वापस कर सकूंगा। टी कार्ड नंबर और उस आवेग को खरीदते हैं। सच्चाई यह है कि इनमें से कई प्रणालियां वास्तव में काम करती हैं समस्या यह है कि विदेशी मुद्रा व्यापारियों के नियमों का पालन करने के लिए अनुशासन की कमी होती है। दूसरी सच्चाई क्या ऐसी कोई बात है दूसरी सच्चाई यह है कि किसी प्रणाली पर हजारों डॉलर का भुगतान करने के बजाय, आप वास्तव में अपने यांत्रिक व्यापार प्रणाली को मुफ्त में विकसित करने में अपना समय व्यतीत कर सकते हैं और उस धन का उपयोग करें जो आप अपने विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग खाते के लिए पूंजी के रूप में खर्च करने जा रहे हैं। तीसरा सच यह है कि मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम बनाना मुश्किल नहीं है क्या मुश्किल आपके नियमों का पालन कर रहा है जब आप अपने सिस्टम को विकसित करते हैं। कई सारे लेख हैं जो सिस्टम बेचते हैं, लेकिन हम आपको किसी भी ऐसा नहीं देखते हैं जो आपको अपना सिस्टम बनाने के लिए सिखाता है। पाठ आपको एक विदेशी मुद्रा मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम विकसित करने के लिए आवश्यक कदमों के माध्यम से आपका मार्गदर्शन करेगा, जो आपके लिए सही है। पाठ के अंत में, हम आपको एक ऐसी प्रणाली का एक उदाहरण देंगे कि एफएक्स-मेन में से एक का उपयोग करता है ताकि हम आप को दिखा सकते हैं कि हम कितना बढ़िया हंसते हैं.तुम्हारे यांत्रिक व्यापार प्रणाली की परीक्षा.हम जानते हैं कि आप कह रहे हैं, डीयूएच, मेरा व्यापार प्रणाली का लक्ष्य एक अरब डॉलर बनाना है। जबकि यह एक बढ़िया लक्ष्य है, यह नहीं है बिल्कुल लक्ष्य का प्रकार जो आपको एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बना देगा.जब आपके यांत्रिक व्यापार प्रणाली का विकास करना है, आप दो महत्वपूर्ण लक्ष्यों को हासिल करना चाहते हैं.आपके सिस्टम को यथासंभव रुझानों की पहचान करने में सक्षम होना चाहिए. आपकी प्रणाली से बचने में सक्षम होना चाहिए आप whipsaws. If आप अपने व्यापार प्रणाली के साथ उन दो लक्ष्यों को पूरा कर सकते हैं, आप सफल होने का एक बेहतर मौका है। उन लक्ष्यों के बारे में मुश्किल हिस्सा यह है कि वे एक दूसरे का खंडन करते हैं। यदि आपके पास एक प्रणाली है जो प्राथमिक लक्ष्य है जल्दी रुझानों को पकड़ो, तो आप शायद कई बार नकली हो जाएंगे। दूसरी तरफ, अगर आपके पास मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम है जो व्हाइस्पॉज़ से बचने पर ध्यान केंद्रित करता है, तो आप कई ट्रेडों पर देर कर लेंगे और संभवत: बहुत से ट्रेड्स. तुम्हारा काम, वो अपने यांत्रिक व्यापार प्रणाली को विकसित करना, दो लक्ष्यों के बीच एक समझौता खोजना है, रुझानों की पहचान शुरू करने का एक तरीका खोजें, लेकिन ऐसे तरीकों को भी ढूंढें, जो वास्तविक लोगों से नकली सिग्नल को अलग करने में आपकी मदद करेंगे। यदि आपको पता नहीं है कि कहां से शुरू करना है, हमारे फॉरेक्स में हमारे फ्री फॉरेक्स ट्रेडिंग सिस्टम धागा से ड्रॉप विदेशी मुद्रा व्यापारियों के टोंस ट्रेडिंग सिस्टम के लिए अपने विचार पोस्ट करते हैं, इसलिए आपको एक या दो मिल सकते हैं, जब आप अपना खुद का मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम बनाते हैं। सबक पूरा। ट्रेडर जानकारी - विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग - स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग - फॉरेक्स स्केपिंग सिस्टम - विदेशी मुद्रा स्वचालित। 5374 एक महीने का परिचय, यांत्रिक पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली को सेट-और भूल जाएं। एक्सपोज़, स्वचालित चरण दर चरण 100 मेकेनिकल विदेशी मुद्रा प्रणाली। हजारों लोग क्रांतिकारी विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली और विदेशी मुद्रा के साथ दिन में 30 मिनट से भी कम समय में विदेशी मुद्रा बाजार के साथ हजारों कमाते हैं। 9-5 दिन नौकरी दासों से हर दिन कुछ ही क्लिक के साथ अधिक कमाएं। सभी एफओ रीएक्स ट्रेडर्स. मैं कुछ समय के लिए विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग कारोबार में रहा हूं और अनुभव के माध्यम से मैंने सैकड़ों चीज़ें सीखी हैं। मैं आज आपको जो पेश करता हूं, वह लाभदायक विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली है, जो आपको अंतिम सेट सिखाना है और विदेशी मुद्रा प्रणाली को भूल जाओ जो पूरी तरह से मैकेनिकल है, बहुत कम काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार किया गया है, कोई विश्लेषण नहीं है और शुद्ध लाभ। मुझे आपसे एक साधारण प्रश्न पूछने दो। क्या आपने कभी भी पैसा बनाने के लिए अपना पैसा बना लिया है, विदेशी मुद्रा पर व्यापार किया है I आप उस प्रश्न का जवाब नहीं देंगे और मैं आपको सूचित कर सकता हूं, इसका कारण सरल है - आप गलत विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली का उपयोग कर रहे हैं। क्या मैं तुम्हें सिखाना चाहता हूँ, एक सेट है और विदेशी मुद्रा प्रणाली को भूल जाती है, जो आपको 600 से अधिक बनाने में सक्षम है हर महीने पीिप्स। यदि आप मेरे जैसे कुछ भी हैं तो आप अपने व्यापार के बारे में तनाव करना चाहते हैं - आप पूरे दिन अपनी स्क्रीन की निगरानी नहीं करना चाहते हैं - आप अपना व्यापार सेट करना चाहते हैं, बाद में बड़े लाभ के साथ वापस लौटें। यह सब पूरी तरह से संभव है, का उपयोग कर एक अनूठा विदेशी मुद्रा व्यापार पद्धति जो अभी तक विदेशी मुद्रा बाजार से पहले सामने आती है। आपको बस 100 से 100 के साथ शुरू करने की ज़रूरत है और मैं आपको दिखाता हूं कि कैसे अपने आप को लाभ की गारंटी दें। एक व्यापारी, जैसा कि आपके पास ऐसा है कई वर्षों का अनुभव और आज तक, Ive कभी कभी किसी को भी अपने विदेशी मुद्रा व्यापार रहस्यों को साझा करने के लिए Ive उम्र के लिए इस खेल में किया गया है और मुझे पता है कि पैसा बनाता है और क्या पैसा नहीं है, और आज, मैं एक सच्चे लाभदायक व्यापारिक तरीके का पर्दाफाश करने जा रहा हूँ और आपके लिए सिस्टम। यह विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली 2 सप्ताह या उससे अधिक की अवधि में कभी नहीं खोई है। यह मेरी गारंटी है कि आप लाभ की 100 गारंटीएं हैं। आप दूध के मुताबिक अपने जीवन के हर एक दिन में मुद्रा बाजार को सिखा सकते हैं। यह सरल लग रहा है और मैं आपको बता सकता हूं, कि एफएक्स सिस्टम आपको उस सादगी को देता है। जो कुछ मैं देख रहा हूं, मेरे सीमित अविश्वसनीय विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली का हिस्सा होने के लिए 100 से ज्यादा व्यापारियों की संख्या सीमित है, यह व्यापारियों का समूह होगा व्यापार प्रणाली का उपयोग करने में सक्षम है और, यदि उनमें से कोई भी इस प्रणाली से लाभ में नाकाम होने पर, उन्हें बिना किसी सवाल के लौटा दिया जाएगा.यह सेट करें और भूलें विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली को पहले से ही परीक्षण के वर्षों में साबित हो चुका है, जो कि एक आसान, निरंतर आय प्रवाह उत्पन्न करने की क्षमता रखता है। दिन के लिए, मुझे एक पूर्णकालिक नौकरी मिली जो मुझे हड्डी पर काम कर रही थी और मुझे कुछ और रूप या विधि की ज़रूरत थी, पैसा बनाने के लिए तो मैं इंटरनेट के माध्यम से विदेशी मुद्रा में ठोकर खाई और मैंने कुछ व्यापार करने की कोशिश की जो तरीकों के बारे में मैंने सुना था। स्वाभाविक रूप से, मैं खो गया, देख रहा था कि मैं क्या कर रहा था, उसके बारे में मुझे बहुत कुछ पता नहीं था, और मुझे इसके बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं थी, मेरी रोज़ाना 10 घंटे की नौकरी के साथ, मैं ज्यादा व्यापार नहीं कर रहा था। मुझे पता था कि मैं विदेशी मुद्रा पर पैसे का व्यापार करना चाहिए था। मैंने हर एक विदेशी मुद्रा की पुस्तक को पढ़ना शुरू कर दिया था, जिसे मैंने विधि के सामने परीक्षण किया था और वापस मैंने अवधारणा को लागू किया था, आप इसे नाम देते हैं, मैंने इसे एक दिन तक की कोशिश करनी होगी, यह सब कुछ समझने लगा। अंत में कुछ सुरंग के अंत में प्रकाश। फिर मैंने मोन के लिए अपने सिस्टम को ज़ोर देना जारी रखा अंत तक ths पर जब तक यह सही नहीं था इस समय तक मैं अपनी नौकरी छोड़ चुका था क्योंकि मैं व्यापार से कमा रहा था, उस अंतराल पर जो मैं कमा रहा था उससे ज्यादा था, सबसे अच्छी बात यह है कि मैं पीसी पर शायद ही कभी भी था। क्या हुआ विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली थी। एक गारंटीकृत ट्रेडिंग सिस्टम जिसका उद्देश्य आपको लाभप्रद होता है। यह एक ही प्रणाली है जिसका मैं अब वर्षों से उपयोग कर रहा हूं। सबसे घातक, यांत्रिक सेट का प्रयोग करें और कभी भी विदेशी मुद्रा व्यापार बाजारों के लिए डिजाइन किए गए सिस्टम को भूल जाओ। आपको पूरे दिन आपकी स्क्रीन पर बैठने की ज़रूरत है अपने आप को लाभ की गारंटी व्यापार के लिए बहुत कम खाली समय के साथ 9-5 दिन के नौकरी कार्यकर्ता के लिए बिल्कुल सही। उस विफलता के समूह से दूर रहो। हाँ, मैं व्यापारियों के एक बड़े समूह के बारे में बात कर रहा हूं, अब मैंने सुना है कि इतने सारे लोग विदेशी मुद्रा पर पैसे खो रहे हैं और एक कुछ सरल कारणों से मैंने खुद को भी कठिन तरीके से सीखा, और जो मैं आपको पेश करने जा रहा हूं वह एक अविश्वसनीय रूप से लाभदायक तरीके है, आप लाभदायक विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने के लिए बहुत अधिक अनुभवी अनुभव के YEARS लंघन होगा - तुरंत कोई निर्णय नहीं करना जरूरत सब कुछ मैकेनिकल है जो मैंने बनाया है वह एक पेशेवर विदेशी मुद्रा खाका है, जिससे आप कल के नाले जैसे पैसे में रैक करने के लिए अपने सटीक कदम कॉपी कर सकते हैं। आप क्या करेंगे मैन्युअल पढ़ा होगा, अपना व्यापार रखें और अपने पीसी को छोड़ दें लाभ सिर्फ पीओपी के माध्यम से, पीआईपी में रोल करता है, जबकि आप जो कुछ भी महसूस कर रहे हैं अविश्वसनीय लगता है, और यह है, क्योंकि मैं हर एक दिन ऐसा करता हूँ विदेशी मुद्रा में अरबों का निर्माण किया जा सकता है। आप पहले से ही जानते होंगे कि इस कारोबार में आप के रूप में पैसे बनाने के लिए जैसे ही मैं हूं और सिस्टम के चारों ओर जाने के लिए एक विशाल राशि है, वह आपको शानदार बढ़त देगा जो आपको आगे बढ़ेगा आपको केवल सभी की ज़रूरत है करने के लिए, कदमों का पालन करें.आप इन सरल लाभदायक ट्रेडों, रोज़ाना सीखने जा रहे हैं। कम से कम 100 के साथ कारोबार शुरू करें। जब मैंने शुरू किया। जाहिर है, मेरे पास मेरे निपटान में हजारों डॉलर या पाउंड नहीं थे, मैंने एक छोटे से निवेश किया शुरुआत में मैंने जो राशि खोई थी, लेकिन फिर मैंने बड़े पैमाने पर रिटर्न देखने को शुरू कर दिया। मुझे पता है कि आप में से ज्यादातर बड़े समय या पूर्णकालिक व्यापारी भी नहीं हैं, लेकिन एक छोटी सी 100 आपको सबसे बड़ी पैसे में से एक में अपने रास्ते पर रहने की जरूरत है दुनिया में अवसर बनाते हैं। जब आप व्यापार की तरह महसूस करते हैं तो रेल। याद रखें, यह मैनुअल नौ दिन नौकरी के लिए तैयार किया गया है 9 से 5 के साथ-साथ व्यावसायिक व्यापारी। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस वर्ग में आते हैं यह कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आपके पास 100 या आपके ट्रेडिंग अकाउंट में 100,000। क्या मायने रखता है क्या यह मैनुअल आपको पैसा बनाने जा रहा है, यह बड़ा पैसा होगा और यह कुछ मिनटों के समय में शुरू होगा.इस 100 मैकेनिकल मुनाफ़ा मशीन का उपयोग करते हुए, आप दिन 1 से अपने खाते में आने वाले पैसे को देखना शुरू करने जा रहे हैं I यह गारंटी है कि बाजार 24 घंटे खुला है इसका मतलब है कि कोई समय की बाधा नहीं है आप एक व्यापार स्थापित कर सकते हैं और काम पर जा सकते हैं आप एक व्यापार स्थापित कर सकते हैं और सो सकते हैं यह सिस्टम उस व्यक्ति के आसपास डिज़ाइन किया गया है जो इसे प्रयोग कर रहा है और यह आप कुछ ही मिनटों में ही रहें.एक सिस्टम के लिए सैकड़ों या डॉलर के हजारों का भुगतान न करें जो आपको विदेशी मुद्रा व्यापार से लाभ की गारंटी देता है वे आपको तेजस्वी कर रहे हैं आपको धन पर पैसा कमाने शुरू करने की ज़रूरत नहीं है मास्टर। विदेशी मुद्रा प्रणाली आपको दिखाएगा कि आप व्यापार कैसे कर सकते हैं.आईएफ आपको प्रश्न हैं कृपया कृपया पूछें। आपकी संतुष्टि महत्वपूर्ण है, और जब आप आदेश देते हैं तो मैं गारंटी देता हूं। अगर किसी भी कारण से, आप पैसे नहीं कमाते हैं, तो मुझे 30 दिनों के भीतर संपर्क करें और आपकी 100 खरीदारियों की बीमार वापसी बर्फ. मुझे बस बताएं और बीमार की जगह पर आपकी पूरी खरीदारी की कीमत की धनवापसी करें.यूएस सरकार की अनिवार्य अस्वीकरण - कमोडिटी वायदा कारोबार आयोग के वायदा और विकल्प ट्रेडिंग में बड़े संभावित पुरस्कार हैं, लेकिन यह भी बड़ी संभावना है कि आप जोखिमों से अवगत रहें और तैयार रहें वायदा और विकल्प बाजारों में निवेश करने के लिए उन्हें स्वीकार करने के लिए धन के साथ व्यापार न करें, जो आप खोना नहीं चाहते हैं यह न तो कोई आग्रह है और न ही फ्यूचर्स या विकल्पों को बेचने के लिए कोई प्रस्ताव नहीं है कोई प्रतिनिधित्व नहीं किया जा रहा है कि कोई भी खाता या प्राप्त करने की संभावना है लाभ या हानि इस वेब साइट पर चर्चा की गई है, किसी भी व्यापार प्रणाली या पद्धति का पिछला प्रदर्शन भविष्य के परिणामों का संकेत नहीं है। सीएफटीसी नियम 4 41 - हाइपोथेटिक या समेकित निष्पादन परिणामों में कुछ सीमाएं हैं, वास्तविक कार्य निष्पादन रिकार्ड न करें, सिम्युलेटेड परिणाम करें ट्रेडों को लागू नहीं किया गया है, परिणाम के तहत या प्रभाव के लिए मुआवजा दिया जा सकता है, के बाद भी वास्तविक व्यापार का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, अगर किसी भी, कुछ विशेष प्रकार के बाजार कारक, सामान्य रूप में समानता वाले समसामयिक कारोबार कार्यक्रमों की कमी के कारण वे इस तथ्य से संबंधित हैं कि उन्हें हिंदशाही के लाभ के साथ डिजाइन किया गया है, कोई प्रतिनिधित्व नहीं किया जा रहा है, कोई भी खाता या लाभ प्राप्त करने के लिए संभव है या नुकसान इस वेबसाइट पर सभी जानकारी या इस वेबसाइट से खरीदे गए किसी भी ई-पुस्तक या सॉफ़्टवेयर केवल शैक्षणिक उद्देश्यों के लिए है और वित्तीय सलाह प्रदान करने का इरादा नहीं है लाभ या आय के बारे में कोई भी बयान, व्यक्त या निहित, गारंटी का प्रतिनिधित्व नहीं करता है आपका वास्तविक व्यापार घाटे में हो सकता है क्योंकि व्यापार प्रणाली की गारंटी नहीं है आप अपने कार्यों, ट्रेडों, लाभ या हानियों के लिए पूर्ण जिम्मेदारियों को स्वीकार करते हैं, और स्वैच्छिक विदेशी मुद्रा नकद और किसी भी और सभी तरीकों से हानिकारक इस जानकारी के किसी भी अधिकृत वितरकों को पकड़ने के लिए सहमत हैं। सभी अधिकार आरक्षित इस सिस्टम का उपयोग हमारे उपयोगकर्ता समझौते की स्वीकृति का गठन किया गया है। ट्रेडिंग सिस्टम बैकटेस्टिंग आँकड़ों को वर्गीकृत करने के तीन बुनियादी तरीकों। जब आप व्यापारिक प्रणालियों के बैक-टेस्टिंग की जांच करना शुरू करते हैं तो सांख्यिकीय माप उपलब्ध होते हैं सिस्टम प्रदर्शन की समस्या के दृष्टिकोण के कई अलग-अलग तरीके हैं और एक एकल संख्या है जो आपको बता सकती है कि एक व्यापार प्रणाली अच्छा या बुरा है यह मुख्य रूप से है क्योंकि अलग-अलग आँकड़े सिस्टम प्रदर्शन के विभिन्न पहलुओं को मापते हैं और कोई भी ऐसा मान नहीं है जो समस्या को शामिल कर सकता है क्योंकि आप महत्वपूर्ण जानकारी को खोए बिना एक मल्टी-आयामी समस्या को एक ही मूल्य में कम नहीं कर सकते हैं आज मैं एक के बारे में बात करने जा रहा हूं साधारण तीन श्रेणी का वर्गीकरण जो आपको समझने में सहायता कर सकता है कि कौन-से आंकड़े उपयोगी होते हैं और कैसे वे सभी को सिस्टम प्रदर्शन की वास्तविक तस्वीर देने के लिए एक साथ रखा जा सकता है। प्रदर्शन आंकड़ों की पहली श्रेणी मैं उन चरम आंकड़ों को कॉल करना चाहता हूं जो ये हैं कम से कम उपयोगी और शायद सबसे अधिक उपयोग वे एक बैक-टेस्टिंग संपत्ति के चरम मूल्य पर निर्भर करते हैं और ये इसके बाद बैक-टेस्टिंग प्रदर्शन में भी छोटे बदलाव के साथ नाटकीय रूप से मूल्य बदलें इस श्रेणी के लिए दो अच्छी तरह से ज्ञात उदाहरण अधिकतम ड्रॉडाउन लम्बाई और अधिकतम ड्रॉडाउन गहराई हैं ये आंकड़े लोकप्रिय हैं क्योंकि उन्हें माना जाता है कि जोखिम के रूप में माना जाता है कि आप ऐतिहासिक रूप से बदतर थे लेकिन वास्तविकता में बहुत कम उपयोग की वजह से परिणाम की यादृच्छिकता में सरल मतभेद उन्हें बहुत महत्वपूर्ण बना सकते हैं यही वजह है कि ये आंकड़े भविष्य में भी बदतर होने की उम्मीद कर रहे हैं, क्योंकि भविष्य में ऐसे संभावित परिणामों का पता चल जाएगा जो पिछली टेस्ट कभी भी नहीं दिखेंगे, भले ही वितरण एक रणनीति का रिटर्न अप्रभावित रह जाता है। दूसरी श्रेणी है कि मैं प्रति डॉलर के आँकड़ों के लिए क्या कहूंगा और उनके पास यह दिखाने का इरादा है कि कैसे रणनीति में निवेश किए गए डॉलर का औचित्य होगा, वे आपको बताएंगे कि रणनीति के कार्य के तौर पर रणनीति कैसे काम करती है समय, लेकिन रणनीति में निवेश किए गए डॉलर की अपेक्षा केवल इस का दो विशिष्ट उदाहरण होगा श्रेणी अपेक्षा और लाभ कारक हैं जोखिम की हानि दर के लिए जीत दर के रूप में गणना की जाने वाली प्रत्याशा, आपको यह बताने के लिए है कि आप कितने डॉलर से हर व्यापार के औसत पर किए जाने की अपेक्षा रखते हैं, जबकि लाभ कारक आपको यह बताने के लिए है कि आपको कितने डॉलर मिलेंगे आपके द्वारा जोखिम में डाल रहे हर डॉलर के लिए जीत की अपेक्षा की जाती है ये आंकड़े बहुत उपयोगी होते हैं क्योंकि वे व्यापारिक किनारों से बहुत निकट से संबंधित हैं, बड़े किनारों में स्वाभाविक रुप से प्रति डॉलर में बेहतर रिटर्न मिलता है। तीसरा और अंतिम श्रेणी है जिसे मैं संतुलन वक्र गुणवत्ता वाले आंकड़े कहते हैं आपको यह बताने के लिए कि आपका संतुलन वक्र कितना अच्छा समय के एक समारोह के रूप में व्यवहार करता है ये ये हैं कि आप यह सुनिश्चित करने के लिए देख रहे हैं कि आपके पास सुगमता है। इस श्रेणी के दो उदाहरण हैं तेज़ अनुपात और पीयरसन सहसंबंध गुणांक। शार्प अनुपात आपको बताता है आपके औसत रिटर्न में रिटर्न की औसत मानक विचलन से संबंधित है, जबकि पीयरसन सहसंबंध गुणांक आपको बताता है कि इक्विटी के फॉलोो के आपके उत्कर्ष एक सीधी रेखा जो आदर्श प्रणाली की प्रगति होगी ये आंकड़े दो समूहों से बहुत अलग हैं इससे पहले कि उच्च संतुलन वक्र गुणवत्ता होने से पहले इसका अर्थ यह नहीं है कि आपके पास बहुत चरम है या प्रति डॉलर के आंकड़े हैं। अंत में एक पूर्ण दृष्टि प्राप्त हो रही है चाहे एक ट्रेडिंग सिस्टम अच्छा है या इन आँकड़ों के मूल्यांकन के लिए आवश्यक नहीं है चरम आंकड़े तेजी से परीक्षण करने के लिए बहुत उपयोगी होते हैं क्योंकि वे कम मूल्यों पर कभी भी नहीं जाते हैं, अगर एक चरम आंकड़ा प्रति डॉलर और संतुलन वक्र गुणवत्ता के आँकड़ों का आकलन करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है कि क्या एक व्यापार प्रणाली जो अनुकरण से बाहर आती है, दोनों में एक मजबूत पर्याप्त बढ़त और समय के लिए एक स्थिर पर्याप्त प्रगति दोनों उपयोगी होते हैं। बेसिक-बैक-टेस्टिंग आँकड़े सीमित उपयोगिता के साथ-साथ वे भविष्य का वर्णन नहीं करते हैं, लेकिन केवल पिछले व्यवहार के बाद से बैक-टेस्ट आंखों के लाभ के साथ किया जाता है क्योंकि वे कई सांख्यिकीय पूर्वाग्रहों से ग्रस्त हैं जो सिस्टम को उन उत्कृष्ट आंकड़े प्रदान कर सकते हैं जो पूरी तरह से असफलता को आगे बढ़ाने की संभावना रखते हैं यदि आप सिस्टम विकास के बारे में अधिक जानना चाहते हैं और आप भी अपनी खुद की व्यापारिक रणनीतियों को कैसे बना सकते हैं या मुझे एक शैक्षिक वीडियो, ट्रेडिंग सिस्टम, विकास से भरी वेबसाइट में शामिल होने पर विचार करें और स्वचालित के प्रति एक ध्वनि, ईमानदार और पारदर्शी दृष्टिकोण

No comments:

Post a Comment